Magic Point

प्रार्थना पत्र कैसे लिखें ?Application in hindi


 विद्यालय में अवकाश हेतु-प्रार्थना-पत्र


 

सेवा में,

             श्री मान प्रधानाध्यापक महोदय,

              बाल भारती विद्यालय, रोहिणी सेक्टर - 3, दिल्ली 

 विषय : चार दिनों के अवकाश के संबंध में |    

 द्वारा : वर्ग शिक्षक महोदय | 

 महाशय,

              सविनय निवेदन है कि मैं सचिन कुमार आपके विद्यालय के कक्षा - 5 का विधार्थी हूँ | महाशय मेरे घर

 पर मेरे सगे भाई का विवाह है, आयोजन कार्य में घर के सभी मुख्य सदस्य व्यस्त है अतः आवश्यक कारणों से मै

 4 फरवरी से 8 फरवरी तक विद्यालय में उपस्थित न हो सकूंगा | कृपा करके मेरी चार दिनों की छुट्टी मंजूर करें |

 इसके लिए मैं श्रीमान का सदैव आभारी रहूंगा | 


आपका विश्वासी 

नाम :    सचिन कुमार 

कक्षा :    VI

हस्ताक्षर


विद्यालय में अवकाश हेतु-प्रार्थना-पत्र

सेवा में,

             श्री मान प्रधानाध्यापक महोदय,

              .............................................................................................

 विषय : ..............................................................................................  

 द्वारा : वर्ग शिक्षक महोदय | 

 महाशय,

              सविनय निवेदन है कि मैं नाम .......................................... आपके विद्यालय के कक्षा - ................. का

विधार्थी हूँ, महाशय कारण ...............................................................................................................................

.............................................................................. अतः आवश्यक कारणों से मै ............................ से

 .................... तक विद्यालय में उपस्थित न हो सकूंगा | कृपा करके मेरी .........................की छुट्टी मंजूर करें |

 इसके लिए मैं श्रीमान का सदैव आभारी रहूंगा | 


आपका विश्वासी 

नाम :    सचिन कुमार | 

कक्षा :    VI 

हस्ताक्षर 

                                                                                                    

         


 

 

SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

Thanku For comment